आंध्र प्रदेश का वन मंत्री कौन है

Rahul Yadav

किसी भी राज्य में वनों के विकास हेतु और राज्य में वनों की वृद्धि हेतु एक वन मंत्री की स्थापना की जाती है। ऐसे ही आंध्र प्रदेश राज्य में भी एक वन मंत्री की नियुक्ति की गई है। आंध्र प्रदेश में भी एक कैबिनेट मंत्री की नियुक्ति वन मंत्री के तौर पर की गई है। क्या आपको पता है की आंध्र प्रदेश का वन मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश का वन मंत्री कौन है ?

आंध्र प्रदेश राज्य में वनों के विकास और वनों की रक्षा हेतु राज्य में वन मंत्री की नियुक्ति की गई है। आंध्र प्रदेश के वन मंत्री के रूप में हम Balineni Srinivasa Reddy को जानते है। आंध्र प्रदेश में वन विभाग का एक काफी बड़ा रोल है। राज्य में वनों को विकसित करने के लिए कैबिनेट मंत्री की नियुक्ति की गई है। 

बलिनेनी श्रीनिवास रेड्डी का जीवन परिचय

आंध्र प्रदेश की वन मंत्री का सामान्य जीवन देखे तो इनका जन्म आन्ध्र प्रदेश के ओंगोले में हुआ के था। राज्य में वनमंत्री होने के साथ ही यह उर्जा मंत्री भी है। इसके साथ ही यह पर्यावरण और विज्ञान और तकनीक मंत्री भी है। 

इन्होने YRS Congress party से चुनाव लड़ा था और उसके बाद यह राज्य के कैबिनेट में शामिल हुए। इसे पहले यह 2009 में राज्य की हैंडलूम और टेक्सटाइल्स मंत्री और स्माल केयर इंडस्ट्री मंत्री भी रह चुके है। 

बलिनेनी श्रीनिवास रेड्डी इससे पहले 5 बार विधायक रह चुकी है। और इस दोहरान वो कई बार कैबिनेट में भी शामिल थी और मंत्रालय संभाल चुके है।

बलिनेनी श्रीनिवास रेड्डी के पास मंत्रालय

बलिनेनी श्रीनिवास रेड्डी के पास वर्तमान में यह सभी मंत्रालय है। इन सभी मंत्रालय में कुछ स्वतंत्र प्रभार वाले भी है। श्रीनिवास रेड्डी के पास वर्तमान में मंत्रालय की सूची – 

  • राज्य में वन मंत्री 
  • राज्य में उर्जा मंत्री 
  • वन और पर्यावरण मंत्री 
  • विज्ञान और तकनीकी मंत्री 

यह सभी मंत्रालय इनके पास है। वर्तमान में राज्य में यह इन सभी मंत्री पदों पर आश्रित है।

About the author

Rahul Yadav is a Digital Marketer based out of New Delhi, India. I have built highly qualified, sustainable organic traffic channels, which continue to generate over millions visitors a year. More About ME

Leave a Comment